बलिया के बेसिक शिक्षा अधिकारी की मनमानी को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने विरोध

On 13/06/2016    | Time: 18:25:28 PM | Source: U.P.Baliya Rana Pratap Singh | Visits: 1511



बलिया के बेसिक शिक्षा अधिकारी  की मनमानी को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने विरोध
बलिया (राणा प्रताप सिंह ) बलिया के बेसिक शिक्षा अधिकारी की मनमानी को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने विरोध जताते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को हटाने और बेसिक शिक्षा विभाग के आदेशों की जाँच कराने की मांग की है !



प्रदेश के मुख्य्मंत्री कहते है की अधिकारियों को काम ऐसा करना चाहिए की सरकार की छवि बदनाम ना हो पर बलिया के बेसिक शिक्षा अधिकारी की मनमानी का आलम ये है की सपा के जिला पंचायत अध्यक्ष ने बेसिक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैऔर उन्हें सुपर बीएसए का तमगा दे दिया है ! दरसल बलिया के बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह पर आरोप है की उन्होंने गलत तरीके से शिक्षकों को मनपसंद स्कूलों में सम्बद्ध किया। साथ ही सम्बद्ध शिक्षकों को मनमानी तरीके से उनका वेतन भी सम्बद्ध विद्यालय से जारी करने का आदेश दे दिया !



बलिया के बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा मनमानी तरीके से शिक्षकों के प्रमोशन में भी भारी अनियमितता बरती गई ! सपा नेता सूर्यभान सिंह का आरोप है बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जनपद की बेसिक शिक्षा का बेड़ा गर्क कर दिया है ऐसे में बेसिक शिक्षा अधिकारी राजनैतिक संरक्षण की आड़ में शिक्षा और शिक्षकों के साथ अन्याय कर रहे है !



बलिया के बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह की कार्यप्रणाली पर जिलापंचायत ने निंदा प्रस्ताव तक जारी कर दिया है ! यही कारण कई क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जिला योजना की बैठक में आये प्रभारी मंत्री के सामने अपनी शिकायत रखी ! वही प्रभारी मंत्री शिव प्रताप यादव का कहना है की बलिया के बेसिक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कई जनप्रतिनिधियों ने शिकायत की है जिसकी जाँच सीडीओ द्वारा एक कमेटी बना कर की जाएगी !