जिलाधिकारी ने मीडिया की खबर को गम्भीरता से लिया

On 07/04/2018    | Time: 09:07:40 AM | Source: Mathura News | Visits: 24



जिलाधिकारी ने मीडिया की खबर को गम्भीरता से लिया
दिव्यांग पति को महिला अपनी पीठ पर लेकर जाने की घटना

प्रमाण पत्र तथा व्हीलचेयर मिली, दिव्यांग पेंशन भी मिलेगी

दिव्यांग प्रमाण पत्र शिविर में सोमवार को फोटोग्राफर रहेगा

मथुरा 05 अप्रैल/ मानागढ़ी (नौहझील) हाल निवासी मथुरा, विमला अपने दिव्यांग पति बदन सिंह जिनका एक पैर कटा हुआ है, को सीएमओ कार्यालय में दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए 02 अप्रैल सोमवार को आयी थी। वहां पर दिव्यांग पति का फोटो खिचवाने के लिए कहा गया, सीएमओ कार्यालय में व्हीलचेयर आदि की कोई व्यवस्था न होने पर उक्त महिला अपने दिव्यांग पति को अपनी पीठ पर बैठाकर फोटो खिंचाने जा रही थी, जिस पर मीडिया द्वारा इसे प्रमुखता से प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया पर प्रकाशित किया गया था।

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने इस प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए सीएमओ डॉ0 एसके त्यागी से पूरी जानकारी ली, जिस पर सीएमओ ने बताया कि प्रमाण पत्र तो फोटो लाने पर ही बनवा दिया गया था। जिलाधिकारी ने सीएमओ कार्यालय में व्हीलचेयर व्यवस्था के लिए निर्देश दिये और दिव्यांग व्यक्ति तथा महिला को एम्बूलेंस से कलेक्टेªट बुलवाकर व्हीलचेयर उपलब्ध कराई और दिव्यांग जन विकास अधिकारी को भी बुलाकर दिव्यांग पेंशन हेतु तत्काल आवेदन कराने के निर्देश दिये। इसके पश्चात एम्बुलेंस द्वारा उनके निवास स्थान पर भिजवाया गया।

इस संबंध में जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिये कि दिव्यांगजन प्रमाण पत्र कैम्प (प्रत्येक सोमवार) के दौरान व्हीलचेयर तथा फोटोग्राफर रखने के निर्देश दिये, ताकि ऐसी कोई अमानवीय घटना न होने पाये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रवीन्द्र कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एसके त्यागी, जिला दिव्यांगजन अधिकारी कुलदीप मिश्र सहित विभिन्न लोग उपस्थित थे।