ब्रजवासियों ने 9 दिन तक पूरे उत्साह के साथ मनाया नयति उत्सव

On 29/03/2018    | Time: 09:48:17 AM | Source: nni Mathura | Visits: 34



ब्रजवासियों ने 9 दिन तक पूरे उत्साह के साथ मनाया नयति उत्सव
उत्सव में प्रतिदिन नई झांकियों के हुए दर्शन



वृन्दावन। नयति परिवार द्वारा वृन्दावन स्थित ओमैक्स इंटर्निटी में नवरात्रि के अवसर पर माँ दुर्गा की स्थापना कर नयति उत्सव मनाया गया, जिसमें प्रतिदिन सप्तचण्डी के पाठ के अलावा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों जिनमें प्रतिदिन होने वाली झांकियां, रासलीला, भजन संध्या, डांडिया आदि का भी आयोजन किया गया। नयति उत्सव में लगे झूले, चाट, कॉफी, कुल्फी एवं अन्य खाने पीने की अन्य स्टॉल लोगों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहे। कार्यक्रमों में भजन संध्या, रसिया दंगल डांडिया आदि प्रमुख थे।

नयति उत्सव के समापन के अवसर पर नयति मेडिसिटी की चेयरपर्सन नीरा राडिया ने कहा कि नयति के डॉक्टरों ने देश के विभिन्न प्रान्तों से आकर ब्रजभूमि को अपनी कर्मभूमि बनाया है। हम सभी गणेश पूजा, लोहड़ी, पोंगल जैसे अन्य त्योहार मिल जुलकर ही मनाते हैं। नवरात्रि भी ऐसा ही पावन उत्सव है जिसे हमने सभी ब्रजवासियों के साथ मिलकर मनाया, उत्सव में आये हुए लोगों का उत्साह एवं भाव देखकर मुझे बहुत प्रसन्नता का अनुभव प्राप्त हुआ और नयति परिवार आगे आने वाले समय में भी इस प्रकार के नयति उत्सव का आयोजन करता रहेगा।

कार्यक्रम में नयति में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर चुके मरीज, कई क्षेत्रों से आये प्रधान एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हजारों की संख्या में ब्रजवासी मौजूद रहे।