औद्योगिक क्षेत्र में बाधा बने अराजक तत्वों के बिरूद्ध कार्यवाही की जाय

On 20/02/2018    | Time: 17:04:20 PM | Source: 1 | Visits: 66



औद्योगिक क्षेत्र में बाधा बने अराजक तत्वों के बिरूद्ध कार्यवाही की जाय
उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता पर किया जाय

मथुरा। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार नगर मजिस्ट्रेट डा0 बसंत अग्रवाल ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि औद्योगिक क्षेत्र में बाधा डालने वाले अराजक तत्वों के बिरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाय तथा उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर तत्काल किया जाय। नगर मजिस्ट्रेट कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने नगर के औद्योगिक आस्थान क्षेत्र में कुछ ट्रान्सपोटर द्वारा भारी वाहनों के निकाल ने से आस्थान की सड़कों को पहुॅचने वाली क्षति के समस्या पर व्यवस्था दी की उद्योग केन्द्र यूपीएसआईडीसी, रेलवे, ट्रान्सपोर्ट एसो0, परिवहन, रोड़वेज, निकाय, प्राधिकरण आदि सम्बन्धित की बैठक कराकर उसके समाधान की दशा में पृथक से कार्यवाही करें। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप जिले में भी उद्योगों के अनुकूल माहौल बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

बैठक में अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गयी तो जिले औद्योगिक घरानों से सहयोग मांगा। इनवेस्टर मीट को लेकर नगर मजिस्ट्रेट ने अधिकारियों व औद्योगिक लोगों के साथ बैठक कर जिले में औद्योगिक विकास में तेजी लाने का अनुरोध किया गया। उन्होंने कहा कि शासन की मंशानुसार जिले में उद्योग स्थापित करने वालों को जिला प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग दिया जायेगा तथा यूपीएसआईडी के मैनेजर को निर्देश दिये कि नगर निगम से सामाज्यस बनाकर औद्योगिक क्षेत्र में साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें। उपायुक्त उद्योग उद्योग ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के अतिरिक्त उद्योग एवं व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों ने बैठक में भाग लिया।