देश के दस राज्यों के बेहतरीन भोजन का फेस्टिवल कोर्टयार्ड मैरियट में आज से

On 11/08/2017    | Time: 22:09:02 PM | Source: U.P. Agra Azhar Umri | Visits: 72



 देश के दस राज्यों के बेहतरीन भोजन का फेस्टिवल कोर्टयार्ड मैरियट में आज से
आगरा (अजहर उमरी)। स्वतंत्रता दिवस आने वाला है। इसके कारण त्योहार का माहौल बनता दिख रहा है। चूंकि इन दिनों राष्ट्रभक्ति की भावना उच्चतम स्तर पर है, आगरा के कोर्टयार्ड मैरियट होटल ने इस मौके पर एक विशेष फेस्टिवल का आयोजन किया है। इसमें भारत के विभिन्न राज्यों के बेहतरीन भोजन पदार्थों को प्रदर्शित किया जाएगा। इसे हम ‘पूरे राष्ट्र के दस स्वादिष्ट दिवस’ कह सकते हैं। इन दस दिनों में हम भारत के विभिन्न भोजन सामग्रियों को जान सकेंगे। इसके साथ होटल मोमो कैफे में फेस्टिवल के दौरान विभिन्न भारतीय भोजनों के भोजन सामग्री विज्ञान को भी जानने का मौका मिलेगा।

इस फेस्टिवल की रूपरेखा इस तरह से बनाई गई है कि इसमें भारत के विभिन्न व्यंजनों का प्रदर्शन इन दस दिनों में किया जा सकेगा। इसकी शुरुआत 11 अगस्त से होगी, जो 20 अगस्त तक चलेगा। इस फूड फेस्टिवल के महाप्रबंधक अभिषेक सहाय ने कहा कि भारत की भोजन सामग्री कलाओं की विरासत को प्रदर्शित करने का यह एक दुर्लभ अवसर है। इसमें भारत के विभिन्न हिस्सों के अधिकृत भोजन को प्रस्तुत किया जाए। इन दस दिनों में हम कम से कम दस बेहतरीन भोजन सामग्रियों को प्रस्तुत कर सकें। इसमें दक्षिण भारतीय, अवधी, पंजाबी, दिल्ली, बंगाली, हैदराबादी, कश्मीरी, उत्तराखंड, राजस्थानी और कोंकणी भोजन प्रमुख रूप से पेश किए जाएंगे।

इस फेस्टिवल के दौरान शेफ होटल में बने मसालों का इस्तेमाल करेंगे। इसके कारण उन क्षेत्रों के वास्तविक स्वाद का अनुभव किया जा सकेगा। फेस्टिवल में आने वाले अतिथि विभिन्न तरह के कबाबों, कोरमा और मीठे भोजन का भी लुत्फ ले सकेंगे। इसके माध्यम से हम स्वतंत्रता दिवस की खुशबू को नए सिरे से बिखेरने का प्रयास कर रहे हैं। इसके साथ ही बुफे में भी भारत के विभिन्न हिस्से के सुस्वादु भोजन परोसे जाएंगे। प्रमुख एक्सक्युटिव शेफ रमेश कुक्राति ने कहा कि इसके साथ ही 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम एक एक्सक्लूसिव बर्फ की योजना भी बना रहे हैं। यदि इस हफ्ते आप आगरा में हैं तो आप मोमो कैफे के इस खास मौके को गंवाएं नहीं। होटल में बुफे की कीमत 1499 रुपये (कर के अतिरिक्त) होगी।